window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); कलेक्टर दुबे ने वीसी के माध्यम से की आयुष्मान भारत तथा सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा - MPCG News

कलेक्टर दुबे ने वीसी के माध्यम से की आयुष्मान भारत तथा सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा

कलेक्टर दुबे ने वीसी के माध्यम से की आयुष्मान भारत तथा सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा
पीएम जनजातीय उन्नत ग्राम योजना के तहत सर्वे कार्य की समीक्षा कर दिए दिशा-निर्देश
*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक सह वीडियो कॉफ्रेंस में कलेक्टर अरविंद दुबे ने आयुष्मान भारत योजना के तहत जिले में शेष रहे हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के कार्य की विस्तृत समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने निकायवार और जनपदवार आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी पात्र हितग्राहियों के कार्ड बनाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर दुबे ने प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नत ग्राम योजना अभियान के तहत जिले में चिन्हांकित 91 ग्रामों में किए जा रहे सर्वे कार्य की जानकारी लेते हुए गंभीरता से सर्वे कार्य कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लंबित सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को अधिक से अधिक शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराने के निर्देश दिए। बैठक में सभी सीएमओ को अपने निकाय क्षेत्रों में स्वच्छता हेतु अभियान चलाकर कार्य करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर दुबे ने जिले में समर्थन मूल्य पर सोयाबीन उपार्जन हेतु पंजीयन तथा सत्यापन की जानकारी ली। दीपावली पर्व के दृष्टिगत अस्थायी आतिशबाजी विक्रय दुकानों के लिए सुरक्षा के सभी इंतजाम हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि आतिशबाजी विक्रय की दुकानें रिहायसी क्षेत्र में ना हों तथा व्यापारी घर के अंदर आतिशबाजी का स्टॉक ना करें यह भी सुनिश्चित किया जाए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया सहित स्वास्थ्य महिला बाल विकास सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। अनुभागों से एसडीएम जनपद पंचायत सीईओ सीएमओ सहित अन्य अधिकारी वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

Related posts

स्नेह यात्रा मे उत्कृष्ट कार्य के लिए काम को मिला सम्मान

MPCG NEWS

नियमों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से चल रहे अहाते सुराप्रेमी छलका रहे जाम कहीं वाइन शॉप कैंपस तो कहीं अटैच चल रहे अहाते

MPCG NEWS

गढ़ी वनरेंज में तेजी से कटते जंगल सिमटते पेड़,वन रेंज में भूमाफिया लकड़ी तस्करों का गिरोह सक्रिय वन अमला बना असहाय

MPCG NEWS

Leave a Comment