window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); एसडीएम व तहसीलदार खूब तेजी से निपटा रहे मामले राजस्व के 280 मामलों का हुआ निराकरण राजस्व मामलों को निपटने में ले रहे दिलचस्पी.. - MPCG News

एसडीएम व तहसीलदार खूब तेजी से निपटा रहे मामले राजस्व के 280 मामलों का हुआ निराकरण राजस्व मामलों को निपटने में ले रहे दिलचस्पी..

लोकेशन
जिला सुरजपुर छत्तीसगढ़ संवाददाता शत्रुघन तिवारी

सुरजपुर /

भैयाथान एसडीएम सागर सिंह के द्वारा अपने न्यायालय में दिसंबर माह से लेकर 21 जनवरी 2024 तक लगभग 200 लंबित प्रकरण को निराकरण कर लोगों को न्याय दिलाया वहीं भैयाथान तहसीलदार शमीर शर्मा के न्यायालय में दिसंबर से लेकर जनवरी माह में भैयाथान तहसील न्यायालय में लगभग80 मामले का निराकरण कर लोगों न्याय मिला अब तक दोनों न्यायालय के मिलकर कुल 280 मुकदमों में मामलों का निस्तारण होने से पीड़ितों को काफी राहत मिली है। न्यायालय की तत्परता से सूरजपुर जिले के भैयाथान एसडीएम व तहसीलदार से पीड़ितों में न्याय की उम्मीद जगी है।

* एसडीएम और तहसीलदार की पहल से ताबड़तोड़ तरीके से निपटा रहे हैं मामले.

सरकार बदलते ही सिस्टम में आई सुधार राजस्व को लेकर सीएम ने कड़े निर्देश के बाद सूरजपुर कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारी के बैठक लेकर साफ कह दिया था जितने लंबित प्रकरण हो तत्काल उसे निराकरण करें कलेक्टर का फरमान जारी होते ही तत्काल परिपालन करते भैयाथान एसडीएम सागर सिंह तहसीलदार समीर शर्मा ने तत्काल लंबीत प्रकरणों को
निराकरण किया और लोगों को त्वरित न्याय मिला।

एसडीएम व तहसीलदार ने बताया कि अधिवक्ताओं के सहयोग से राजस्व मामलों का तेजी से निस्तारण कराया जा रहा है, ताकि वादकारियों को त्वरित न्याय मिल सके।ताकि वादकारियों को बेवजह परेशान न होना पड़े।

बाबूगिरी से, भू माफियाओं के अत्याचार से छुटकारा मिल सकेगा।अब शायद

अब देखने वाली बात यह होगी कि आगंतुक कार्यालय में अवैध कार्यों में संलिप्त लोगों के चंगुल में फंसकर कार्य करते हैं या स्वतंत्र रूप से आम जनता के हित में कार्य करेंगे, यह तो आने वाला वक्त बताएगा, परंतु एसडीएम तहसीलदार के इस तरह कार्य देखकर पीड़ितों के चेहरे पर रोशनी का संचार स्पष्ट दिखाई दे रहा है, कि शायद अब उन्हें यथोचित न्याय मिल सकेगा, भ्रष्टाचार से मुक्ति मिल पाएगी और अवैध लेनदेन तथा उगाही का शिकार नहीं होना पड़ेगा। आम जनता के बीच जो भरोसा जो बाबू खो चुके हैं, उस भरोसे को वापस लाने में एसडीएम तहसीलदार को भी काफी जद्दोजहद का सामना करना पड़ सकता है।

Related posts

जिला परिसर सहित तहसील न्यायालयों में 14 सितम्बर शनिवार को लगेगी नेशनल लोक अदालत

MPCG NEWS

निर्माणाधीन कार्यों को समय सीमा में करे पूर्ण,लोकनिर्माण विभाग की बैठक लेते हुए महापौर ने दिये सख़्त निर्देश

MPCG NEWS

रायसेन में किसान का बेटा बना सहायक संचालक (स्कूल शिक्षा विभाग) मुकाम हासिल करने पर परिवार में खुशी का माहौल

MPCG NEWS

Leave a Comment