window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान के तहत सम्पूर्ण जिले में किया जा रहा है पौधरोपण,धरती को हरियाली की चूनर ओढ़ाने लगातार किया जा रहा पौधरोपण - MPCG News

एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान के तहत सम्पूर्ण जिले में किया जा रहा है पौधरोपण,धरती को हरियाली की चूनर ओढ़ाने लगातार किया जा रहा पौधरोपण

 

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन।धरती को हरियालीकी चूनर ओढ़ाने के लिए शहर सहित ज़िले भर में पौधरोपण कर अभियान चलाया जा रहा है।
पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के लिए चलाए जा रहे एक पेड़ मॉ के नाम अभियान के तहत कलेक्टर अरविंद दुबे के निर्देशन में सम्पूर्ण जिले में पौधरोपण किया जा रहा है। जिले में ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों में शासकीय कार्यालय परिसरों, स्कूल, आंगनबाड़ी, सामुदायिक भवनों, पार्क सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर पौधरोपण किया जा रहा है।
पौधे रोपकर जनप्रतिनिधियों अधिकारियों द्वारा रोपे गए हरेभरे पौधों की बच्चों के समान परवरिश करने का संकल्प भी ले रहे हैं।
इस एक पेड़ मां के नाम अभियान में जनप्रतिनिधियों अधिकारियों कर्मचारियों समाजसेवियों नागरिकों द्वारा सहभागिता की जा रही है। इसी क्रम में नगर परिषद सिलवानी औबेदुल्लागंज बाड़ी सांची गैरतगंज सहित अन्य क्षेत्रों में नगर परिषद द्वारा पौधरोपण किया गया। साथ ही वायुदूत एप पर रजिस्ट्रेशन कर पौधरोपण की फोटो भी अपलोड की गई।

Related posts

लड्डूओ और कैलों से तुले श्री चौहान और डॉ. चौधरी,नर्मदा पुराण की पुस्तक की भेंट

MPCG NEWS

जोखिम से बचने किसान भाईयों से फसल बीमा कराने की अपरी खरीफ फसल का बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई

MPCG NEWS

भैयाथान के समीप ग्राम हरापारा में शासकीय सड़क मद की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को तहसीलदार समीर शर्मा के नेतृत्व में व राजस्व पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम के द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

MPCG NEWS

Leave a Comment