window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); इंदौर से RJA ने शुरुआत की राठौर समाज के लिए शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के भविष्य सवारने का अभियान - MPCG News

इंदौर से RJA ने शुरुआत की राठौर समाज के लिए शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के भविष्य सवारने का अभियान

इंदौर से RJA ने शुरुआत की राठौर समाज के लिए शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के भविष्य सवारने का अभियान

राठौर समाज के बच्चों के लिए बनाई करियर गाइड टीम जो देगी बच्चों को निम्न में से लेकर उच्च स्तर तक मार्गदर्शन

 

एक्सपर्ट टीम, करियर गाइड बुकलेट की हुई डिजिटल लॉन्चिंग, मेरिट होल्डर और प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

 

इंदौर । देश सहित मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ता सामाजिक पत्रकारों का संगठन राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने इंदौर से शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण अभियान की शुरुआत की जिसमें आयोजित कार्यक्रम *शिक्षा में बढ़ते कदम* में इंदौर राठौर समाज के साथ प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से आए समाज बंधु और पत्रकार शामिल हुए। इस महा अभियान की शुरुआत इंदौर से की गई है। लेकिन संगठन की शिक्षा प्रकोष्ठ की टीम लगातार समाज में शिक्षा को लेकर इस अभियान के तहत काम रहेगी।

 

इंदौर में आयोजित कार्यक्रम के संयोजक और आरजेए के विधि प्रशानिक प्रकोष्ठ के प्रभारी संजय राठौर ने बताया कि रविवार 24 सितंबर को समाज के निचले के तबके तक शिक्षा की जागरूकता और स्टूडेंट्स को करियर गाइड करने के लिए कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में शिक्षा प्रकोष्ठ प्रभारी प्रियंका राठौर ने प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा में गाइड करने वाला पॉवर प्रजेंटेशन दिया। साथ ही उन्होंने करियर गाइड के लिए बच्चों के लिए तैयार आरजेए की हर क्षेत्र की डेवलपमेंट और एक्सपर्ट की टीम की जानकारी भी दी। कार्यक्रम में शामिल हुए राज्य प्रशानिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी राजेश राठौर ने समाज के स्टूडेंट्स के लिए आरजेए के द्वारा तैयार की करियर गाइड बुकलेट और शिक्षा, रोजगार, नौकरी समेत हर क्षेत्र के लिए बनाई गई एक्सपर्ट की टीम की सूची की सोशल मीडिया पर डिजिटल लांचिंग की। यह एक्सपर्ट की टीम बच्चों की फोन पर काउंसलिंग करने के साथ उनकी शिक्षा के क्षेत्र में हर तरह मदद भी करेगी।

 

*मेरिट होल्डर, प्रतिभाओं का सम्मान…*

 

राठौर जर्नलिस्ट संगठन ने कार्यक्रम में शिवपुरी से आई 12 वीं मेरिट होल्डर अंजलि राठौर का सम्मान किया। 10 वीं मेरिट होल्डर अशोक नगर निवासी सिमरन राठौर के भाई ने उनका सम्मान लिया। साथ ही मेरिट होल्डर आशी राठौर रतलाम और दिलीप राठौर मुरैना का डिजिटल सम्मान किया गया। इसके साथ बैंक क्लर्क सोनम राठौर, पटवारी भविष्य राठौर समेत अन्य प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

 

*पत्रकारों, समाजसेवियों का सम्मान…*

 

आरजेए ने इंदौर और प्रदेशभर से आए पत्रकारों, समाजसेवियों के का सम्मान भी किया। इस दौरान पत्रकारों और समाजसेवियों ने समाज को शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ाने के लिए निर्णायक सुझाव भी दिए। इन सुझावों पर संगठन पर काम भी करेगा।

 

*संगठन में नए पदाधिकारी की हुई नियुक्ति…*

 

संगठन में नए पाधिकारियों की नियुक्ति भी की गई। इस दौरान प्रदेश भर से आए राठौर समाज के पत्रकारों को जिले प्रांतीय और राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी दी गई।

Related posts

चांदनी रातों में धड़ल्ले से चल रहा अवैध कोयला चोरी का कारोबार

MPCG NEWS

कुदरगढ़ में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

MPCG NEWS

Fall’s biggest fitness trend would make rocky proud

MPCG NEWS

Leave a Comment