window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); अभाविप ने किया मंडीदीप के 550 से अधिक मेघावी विद्यार्थियों का सम्मान। HEG ग्रेफाइट पर भी साधा निशाना - MPCG News

अभाविप ने किया मंडीदीप के 550 से अधिक मेघावी विद्यार्थियों का सम्मान। HEG ग्रेफाइट पर भी साधा निशाना

अभाविप ने किया मंडीदीप के 550 से अधिक मेघावी विद्यार्थियों का सम्मान।
HEG ग्रेफाइट पर भी साधा निशाना

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला रायसेन*

अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री ने कहा हम सब गीली माटी है राष्ट्रहित के सांचे में ढालने का कार्य विद्यार्थी परिषद् करती है ।

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् मंडीदीप इकाई द्वारा शहर के 550 से ज्यादा प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान HEG ग्रेफाइट स्कूल के सामने किया गया । इस कार्यक्रम में अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री कु.शालिनी वर्मा,नगर पालिका अध्यक्ष प्रियंका अग्रवाल जी उपस्थित रही प्रियंका अग्रवाल जी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि हम सभी विद्यार्थियों को जीवन भर अव्वल आना है चाहे कोई भी क्षेत्र हो निराश नहीं होना और आगे बढ़ना है । वहीं अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री कु शालीन वर्मा ने कहा कि सब गीली माटी है राष्ट्रहित के सांचे में ढालने का कार्य विद्यार्थी परिषद् करती है । आज चाहे महिला सशक्तिकरण की दिशा में कार्य करना हो या नेतृत्ववान व्यक्ति निर्माण करना हो सभी विद्यार्थी परिषद् में ही संभव है। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् सेवा कला पर्यावरण आदि के माध्यम से विद्यार्थियों को राष्ट्रीय पुनःनिर्माण के कार्यक्रम में जोड़ रही है ।
जानकारी के अनुसार आज इस भीषण बारिश के मध्य विद्यार्थियों का हौंसला बढ़ाने हेतु अभाविप ने HEG ग्रेफाइट स्कूल के बाहर रोड पर बारिश में कार्यक्रम किया है । जब पूछा गया तो पता पड़ा कि HEG स्कूल ने पहले कार्यक्रम करने हेतु स्थान देने के किया को हां किया देर रात विद्यार्थियों का सम्मान ना हो पाएं इसलिए स्थान देने से मना कर दिया चूंकि देर रात बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को दूसरे स्थान की सूचना देना भी असंभव था इसलिए अभाविप ने ठान लिया और उसी स्कूल के सामने विद्यार्थी सम्मान समारोह किया धूम धाम से किया । कार्यक्रम के दौरान मंच से यह भी कहा जो HEG ग्रेफाइट का भवन मंडीदीप के विद्यार्थियों के हौंसले बढ़ाने हेतु उपयोगी नहीं है तो उसको शहर में रहने का भी कोई हक नही है । शहर के बीचों बीच अधिकतम प्रदूषण भी यहीं से फैलता है जिस से आस पास के भवन की छतें भी काली पढ़ चुकी है ।
इस कार्यक्रम का आभार नगर मंत्री धनंजय ने माना और बताया कि आज बढ़ी संख्या में विद्यार्थी आए और सम्मान समारोह को सफल बनाया इस हेतु आभार ।

Related posts

छत्तीसगढ़ खेलकूद प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष पद पर नियुक्त किए गए वहीद खान पटना

MPCG NEWS

पीएम स्कूलों के शिक्षकों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न

MPCG NEWS

4 दिवसीय एफ.एल.एन. प्रशिक्षणशिविर का आयोजन शिवरीनारायण के विद्यालय में संपन्न

MPCG NEWS

Leave a Comment