window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); अघोषित पार्किंग बनी शहर की सड़कें न नगर पालिका परिषद ध्यान दे रहा न ही यातायात पुलिसव्यावसायिक कॉम्प्लेक्सों में पार्किंग नहीं - MPCG News

अघोषित पार्किंग बनी शहर की सड़कें न नगर पालिका परिषद ध्यान दे रहा न ही यातायात पुलिसव्यावसायिक कॉम्प्लेक्सों में पार्किंग नहीं

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन।शहर में एक छोटा सा मकान बनाने वाले को भी शत-प्रतिशत जगह पर निर्माण की अनुमति नहीं है। उसे पहले नक्शा बनवाना होता है और उसे नगर पालिका परिषद से पास कराना होता है। ऐसा न करने पर निर्माण को अवैध माना जाता है।लेकिन शहर में जो व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स तैयार हो रहे हैं उनमें या तो पार्किंग बनाई ही नहीं जा रही या बनाने के बाद उसमें भी व्यावसायिक गतिविधियां चल रहीं हैं। जिसके चलते लोगों को मजबूरन वाहन सड़क किनारे खड़े करने पड़ रहे हैं। यह सब अधिकारियों को भी पता है लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
निकाय व यातायात पुलिस ध्यान दे तो सुधरेगी स्थिति
शहर में हर रोज बिगड़ रही यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए स्थानीय निकायों और यातायात पुलिस को संयुक्त रूप से काम करने की जरूरत है। यदि दोनों ही मिलजुलकर इन अघोषित पार्किंग को लेकर काम करे तो व्यवस्था सुधरने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। लेकिन निकाय यहां-वहां लगे हाथठेलों से बाजार बैठकी लेकर अपनी आय बढ़ाने में लगीं रहतीं हैं तो यातायात पुलिस भी एक-दो कार्रवाई कर इतिश्री कर लेती है।
करोड़ों खर्च कर सड़कों का चौड़ीकरण वाहनों को चलने अभी भी सिंगल पट्टी
शहर में बढ़ते यातायात के दबाव को देखते हुए करोड़ों रुपए खर्च कर सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है। वाहन चालकों को परेशानी न हो इसलिए 12-15 फीट चौड़ाई की सड़क 40 फीट हो गई है और डबल लेन को फोरलेन बना दिया गया है। इस विकास में जिम्मेदार सैकड़ों साल पुराने पेड़ों को काटने से भी नहीं चूक रहे। लेकिन इसके बाद भी लोगों को वाहन चलाने सिंगल पट्टी की सड़क ही मिल रही है। इसकी वजह है सड़कों पर हो रही अघोषित वाहनों की पार्किंग।

Related posts

पोषण माह अंतर्गत वन परिसर रायसेन में केन्द्रीय संचार ब्यूरो द्वारा लगाई गई है तीन दिवसीय प्रदर्शनी

MPCG NEWS

मानव धर्म के साथ होगा असंख्य रुद्री निर्माण व रुद्राभिषेक

MPCG NEWS

बिना फिटनेस और परमिट के दौड़ रहीं स्कूल बसें फर्स्ट एड बॉक्स तक नही

MPCG NEWS

Leave a Comment