window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सेहतगंज प्राइमरी एवं मिडिल स्कूल में की गई अतिशेष शिक्षकों की पद स्थापना में - MPCG News

सेहतगंज प्राइमरी एवं मिडिल स्कूल में की गई अतिशेष शिक्षकों की पद स्थापना में

सेहतगंज प्राइमरी एवं मिडिल स्कूल में की गई अतिशेष शिक्षकों की पद स्थापना में

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

गड़बड़ी अपाक्स संघ के संभागीय अध्यक्ष भोपाल हीरानंद नरवरिया उपाध्यक्ष सीताराम रैकवार बोले आरटीई का सरेआम किया उल्लंघन
रायसेन। शासकीय प्राइमरी एवं मिडिल स्कूल सेहतगंज में अतिशेष शिक्षकों की पदस्थापना में भारी गड़बड़ झाला किया गया है आरटीई के नियमों का सरे आम उल्लंघन किया है इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कपास के भोपाल संभागीय अध्यक्ष हीरानंद नरवरिया उपाध्यक्ष सीताराम रैकवार के नेतृत्व में गुरुवार को दोपहर देव डीडी रजक को ज्ञापन सौंप कर मामले से अवगत कराया है इस हेरा फेरी के मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है डीपीआई भोपाल संयुक्त संचालक शिक्षा भोपाल के पत्र क्रमांक स्थान स्थानांतरण 3 / अतिशेष /20 24 / 3357 दिनांक 18 अक्टूबर 2024 को पत्र के हवाले से अवगत कराया जा चुका है. जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा मामले की जांच के आदेश किए जाने के बाद भी यह मामला ठंडा बस्ती में है शिक्षकों के विधि विरुद्ध किए गए अतिशेष स्थान स्थानांतरण स्थानांतरण से अति सूचित गरीब दलित आदिवासी छात्रों के शिक्षा के सर्वेक्षण विकास के लिए बच्चों को स्कूल में प्रवेश न देकर उनका नाम काट दिया गया है जिससे शिक्षा के अधिकार अधिनियम 2009 का सरासर उल्लंघन है ।इस मामले की निष्पक्ष जांच करवा कर न्याय संगत दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए क्योंकि दो शिक्षिकाएं भोपाल से अप डाउन करती हैं। ऐसी स्थिति में स्कूल में पढ़ाई कार्य ठप्प पड़ा है। इन सरकारी स्कूल से करीब 6 बच्चों का नाम काटे जाने से उनका भविष्य अंधकार में बना हुआ है। इनमें छात्र सुमित्रा छोटू काम बाई ओमप्रकाश रजनी बाई और ममता बाई शामिल है। बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि शासकीय प्राइमरी मिडिल स्कूल स्कूल संकुल केंद्र हरिभाई जिला शिक्षा विभाग रायसेन सांची ब्लॉक में उनके बच्चों का प्रवेश था बच्चे दो वर्षों से निर्मित बना रहे थे सहायक शिक्षक श्रीमती शाकरा जलाली ,स्कूल प्रभारी जरीन फातिमा मिडिल स्कूल के पास देखने की जिम्मेदारी है। लेकिन उन्होंने हमारे बच्चों का प्रवेश देने से साफ इनकार कर दिया। जिससे उनका भविष्य अंधकार अंधकारमय बना हुआ है ।जो कि आरटीई अधिनियम 2009 का खुलेआम उल्लंघन है। सारे मामले में दोषी महिला शिक्षकों के विरुद्ध मामले की जांच का नियम अनुसार दंडात्मक कार्रवाई की जाए तो बेहतर होगा।
डीपीआई भोपाल की शिक्षा आयुक्त से भी की शिकायत
अपाक्स के भोपाल संभागीय अध्यक्ष हीरानंद नरवरिया ने स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव वल्लभ भवन भोपाल और शिक्षा आयुक्त डीपीआई भोपाल को भी ज्ञापन भेजे हैं। शिक्षा विभाग द्वारा षड्यंत्र पूर्वक जानबूझकर नियम विरुद्ध किए गए सवालों को जांच के बाद निरस्त किए जाएं स्थानांतरण बाते 20 24 /20 21 / 16 और 57 दिनांक 31 अगस्त 2024 के हवाले से बताया कि अतिशेष कि अतिशेष सिद्ध(साबित)कर श्रीमती शाकरा जलाली सहायक शिक्षक एवं स्कूल प्रभारी जरीन फातिमा संकुल केंद्र खरबई विकास खंड साँची रायसेन द्वारा षड्यंत्र रचकर द्वेषपूर्ण तरीके से एकीकृत शामाशा सेहतगंज सहायक शिक्षिका श्रीमती गीता धूसिया तबादला करवा दिया गया है।यदि इनका ट्रांसफर निरस्त नहीं किया गया तो वह कोर्ट में याचिका दायर करने के लिए मजबूर होंगी। ज्ञापन सौंपने वालों में राजकुमार खत्री बने सिंह वर्मा,भानु मौर्य आदि शामिल रहे।

Related posts

Primes टीवी संम्वाददाता योगेश गोस्वामी के घर हुआ गोद भराई कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

MPCG NEWS

ग्राम के ही अतिक्रमणकारि दबंग द्वारा ग्राम वासियों को किया जा रहा परेशान, जान से मारने की दी जा रही धमकी।

MPCG NEWS

महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने पांच वार्डों के विकास में लगभग 4 करोड 69 लाख का दिया तोहफ

MPCG NEWS

Leave a Comment